उत्तराखंड के बेटे को मिली आईपीएल में कप्तानी,धोनी के असली उतराधिकारी हैं ऋषभ पंत

हल्द्वानी: आईपीएल-14 के सीजन शुरू होने से पहले उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर सामने आई है। रुड़की के रहने वाले ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने आगामी सीजन का कप्तान नियुक्त किया है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई है। पंत को धोनी को रूप में देखा जाता है। पिछले 6 महीने में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और अपनी एक नई पहचान विश्व क्रिकेट में स्थापित की है। अय्यर के चोटिल होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पंत को कप्तानी मिल सकती है और ऐसा ही हुआ।

दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से पंत का नियुक्ति को लेकर घोषणा की और लिखा कि श्रेयस अय्यर आईपीएल के इस सीजन से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल 9 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत को कप्तान घोषित करता है। पंत टूर्नामेंट के 14 वें संस्करण के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर के स्थान पर कप्तान के रूप में कदम रखेंगे, हाल ही में भारत-इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई सीरीज में उनके बाएँ कंधे में चोट लगी थी।

पंत को कप्तान बनाए जाने पर श्रेयस अय्यर ने कहा कि मेरे चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस संस्करण के लिए एक लीडर की आवश्यकता थी, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ इस काम के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगा। हमारी पूरी अविश्वसनीय टीम के साथ अद्भुत चीजें करने के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं। मैं टीम को बहुत मिस करने जा रहा हूं, और पूरे समय उनके लिए खुश रहूंगा।

कप्तानी मिलने के बाद ऋषभ पन्त ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जहां मैं बड़ा हुआ.. जहां से मेरी आईपीएल यात्रा 6 साल पहले शुरू हुई थी…टीम को लीड करने का सपना जो देखा था वो आज सच हुआ है। मैं अपने टीम मालिकों का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे इस पद के लिए योग्य माना। बता दें कि ऋषभ पंत की आईपीएल कप्तान के रूप में शुरुआत होगी। 23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पिछले दिनों दिल्ली की घरेलू टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now