दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों की NO एंट्री, यात्रियों को कौशांबी तक मिलेगी सेवा !

कोरोना वायरस के चलते उत्तराखंड के अलावा किसी राज्य को नहीं मिली है दिल्ली में बसों के संचालन की अनुमति

दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों की NO एंट्री, यात्रियों को कौशांबी तक मिलेगी सेवा

हल्द्वानी: बसों के संचालन हेतु एक अहम अपडेट सामने आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तराखंड रोडवेज की बसों की दिल्ली में एंट्री नहीं होगी। कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने अनुमति नहीं दी है, केवल उत्तराखंड उत्तराखंड रोडवेज ही नहीं बल्कि कोई भी राज्य की बसें दिल्ली नहीं जाएंगी। बता दें कि अनलॉक-4 के खत्म होने से पहले राज्य सरकार बसों के संचालन को हरी झंडी दे सकती है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के लिए बसों के संचालन पर सहमति बन सकती है। पहले दिल्ली भी इस लिस्ट में शामिल था लेकिन दिल्ली द्वारा अनुमति नहीं मिलने पर उसे हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक युवती ने ही बना दी दूसरी युवती की फर्जी फेसबुक ID, पुलिस ने पकड़ा तो बोली IAM SORRY

दिल्ली में उत्तराखंड की बसों का प्रवेश नहीं होगा ऐसे में अब यात्रियों को उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक ही सेवा मिल पाएगी। अगर राज्य सरकार बसों को चलाने का फैसला करती है तो उत्तर प्रदेश के कौशांबी तक उत्तराखंड की बसें जाएंगी। वहां से यात्रियों को अन्य साधनों से दिल्ली के लिए रवाना होना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड को कौशांबी तक ही बसों के संचालन का प्रस्ताव दिया है। कोरोना वायरस की दस्तक के बाद उत्तराखंड में बसों का संचालन बंद था। जून के आखिरी हफ्ते में राज्य सरकार ने केवल राज्य के अंदर बसों को चलाने का फैसला किया था। उसके बाद से अन्य राज्यों के लिए बसों को चलाने की मांग की जा रही है।

कुछ दिन से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश की ओर से उत्तराखंड में बसों के संचालन के लिए अपील की जा रही है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश ने तो रूटवार बसों का चार्ट बनाकर भेजा हुआ है। वहीं विभाग भी आर्थिक रूप से जूझ रहा है। राज्य में बसों का संचालन 50 प्रतिशत यात्री और 75 प्रतिशत टिकट शुल्क में बढ़ोतरी के साथ किया जा रहा है। इसलिए विभाग भी नियम के अनुसार दूसरे राज्यों में बसों के संचालन हेतु सरकार से अपील कर रहा है। बताया जा रहा है कि अनलॉक-5 के लागू होने से पहले सरकार सकारात्मक कदम उठाने वाली है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now