उत्तराखण्ड खबर: घर में चल रही थी शादी की तैयारी, डेंगू ने ली जान

देहरादून: डेंगू का जानलेवा रुख राज्य में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पूरा राज्य डेंगू की चपेट में है। स्वास्थ्य विभाग तमाम कोशिशे कर रहा है लेकिन मौत के नंबर कम होने का नाम नहीं ले रहे है। नया मामला रुड़की से सामने आ रहा है। डेंगू के चलते दो लोगों की मौत हो गई है। मृतक की पहचान लुकमान के रूप में हुई है। उसका इलाज मेरठ में चल रहा था। बताया जा रहा है कि 4 नंवबर को लुकमान की शादी होने वाली थी। परिवार वाले शादी की तैयारी कर रहे थे लेकिन इस घटना ने खुशियों को मातम में बदल दिया।

खबर के अनुसार पनियाला निवासी लुकमान (23), पुत्र सादा टेंट की दुकान पर काम करता था। परिजनों ने लुकमान का निकाह रुड़की से सटे रामपुर निवासी युवती से किया था। कार्यक्रमानुसार चार नवंबर को लुकमान को बरात लेकर रामपुर जाना था। परिजनों संग लुकमान भी शादी की तैयारियेां में जुटा था। इसी बीच लुकमान को बुखार आ गया। परिजनों ने इसे सामान्य बुखार माना लेकिन टेस्ट कराने के बाद डेंगू की पुष्टि हुई। परिजनों लुकमान को इलाज के लिए देहरादून, सहारनपुर ले गए लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उसे मेरठ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया। शनिवार सुबह करीब छह बजे लुकमान ने दम तोड़ दिया। जिला पंचायत सदस्य के पति पनियाला निवासी सुखमेंद्र सिंह वाल्मीकि ने बताया कि लुकमान की टेस्ट रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी।

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

वहीं दूसरा मामला लंढौरा से सामने आया है। शमशाद नाम के व्यक्ति की इलाज के दौरान देहरादून में मौत हो गई।उसकी मौत के बाद परिजन सदमे में हैं। खबर के मुताबिक गाधारोणा निवासी शमशाद (55) पुत्र इब्राहिम को बुखार से पीडित था। पहले परिजनों ने शमशाद को स्थानीय चिकित्सकों को दिखाया, आराम ना मिलने पर परिजनों ने उसे देहरादून में भर्ती करा दिया। यहां शनिवार को शमशाद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शनिवार की शाम परिजन शव लेकर गांव पहुंचे तो परिजन सदमे में आ गए। शमशाद के भाई दिलशाद ने बताया कि डॉक्टरों ने शमशाद को डेंगू की पुष्टि की थी।