उत्तराखंड:संक्रमित को डेढ़ लाख रुपए दे रही है सरकार, अफवाह से परेशान प्रशासन

उत्तराखंड:संक्रमित को डेढ़ लाख रुपए दे रही है सरकार, अफवाह से परेशान प्रशासन

चंपावत: कोरोना काल में सोशल मीडिया पर गलत खबरों के वायरल होने का सिलसिला जारी है। लॉकडाउन के खत्म होने के बाद अनलॉक शुरू हुआ लेकिन अफवाहों के फैलने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक मामला चंपावत जिले से सामने आया है जिसने प्रशासन की नाक पर दम कर दिया है। सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव को सरकार की ओर से डेढ़ लाख रुपये दिए जाने की अफवाह लंबे वक्त से चल रही है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं और लोगों को डेढ़ लाख रुपए मिलने की बात कही जा रही है। इसके अलावा ये भी फैलाया जा रहा है कि 50 हजार रुपए का बीमा करवाने पर कोरोना पॉजिटिव मरीज को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस तरह की मामले के सामने आने के बाद से लोग प्रशासन व हेल्थ विभाग के अधिकारियों को फोन लगाकर जानकारी ले रहे हैं। अधिकारियों के मना करने पर डॉक्टरों पर रुपये कमाने के लिए पॉजिटिव बताने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं। एक तो कोरोना वायरस के मामले से निपटना सभी के लिए चुनौती बना हुआ है और दूसरी तरफ ये अफवाहों का दौर…

कुछ लोग तो बीमा कंपनी के दफ्तर भी पहुंच गए और इस बारे में जानकारी मांगने लगे। सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने बताया कि संक्रमित को डेढ़ लाख रुपये और 50 हजार के बीमा जैसी कोई गाइडलाइन नहीं आई है। उन्होंने लोगों से अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। उन्होंने इस तरह की सभी बातों का खंडन किया है। सोशल मीडिया और अन्य जगह पर यह वायरल हो रहा ये मैसेज गलत है। सरकार ने इस तरह का कोई ऐलान नहीं किया है।

उत्तराखंड में शुक्रवार को 1488 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 928 मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 203 संक्रमित देहरादून से हैं। इसके अलावा 173 नैनीताल, 117 ऊधमसिंह नगर, 107 पौड़ी गढ़वाल, 87 हरिद्वार, 65 चमोली, 51 अल्मोड़ा, 33 टिहरी गढ़वाल, 30 चंपावत, 24 उत्तरकाशी, 21 बागेश्वर, 13 रुद्रप्रयाग, चार पिथौरागढ़ से हैं। प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45332 हो गई है, जबकि 33642 लोग ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 10934 केस एक्टिव हैं, जबकि 555 की मौत हो गई है। इसके अलावा 201 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।  

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now