उत्तराखंडः चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर बना पुल टूटा

उत्तराखंडः चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर बना पुल टूटा

भारत-चीन के बीच तनातनी जारी है। भारत-चीन विवाद के चलते उत्तराखंड भी सुर्खियों में हैं। क्योंकि उत्तराखंड की सीमाएं भी चीन से लगती हैं। विवाद के बाद से ही उत्तराखंड की सीमाओं पर लगातर सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है। इस तनातनी के चलते उत्तराखंड के मुनस्यारी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

बता दें कि चीन सीमा को जोड़ने वाले मुनस्‍यारी-मिलम मार्ग पर स्‍थित सैनर गाड़ के पास बना पुल सोमवार की सुबह नौ बजे ट्राला चालक की लापरवाही से टूट गया। चालक पोकलैंड लदे ट्राला को पुल के ऊपर से ले जा रहा था। वहां तैनात बीआरओ सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी ने चालक को ऐसा करने से रोका। उसने कहा कि यह पुल इतना अधिक भार नहीं सह पाएगा। लेकिन वो नहीं माना। ट्राला के पुल के बीच में पहुंचते ही पुल ध्‍वस्‍थ हो गया। हादसे में ट्राले पर सवार दो लोग घायल हो गए। हादसे के बाद दोनो को निकालकर उपचार के जिए भेजा गया है। वहीं हादसे के बाद से ही ट्राल और पोकलैंड को निकालने की कोशिश की जा रही है।

पुल टूटने के वजह से उच्च हिमालय के गांवों से माइग्रेशन करने वाले ग्रामीणों और आर्मी के जवानों का आगागमन प्रभावित हुआ है। इतना ही नहीं मुनस्‍यारी-मिलम तक बन रहे सड़क का निर्माण कार्य भी प्रभावित होगा।सेनरगाड़ में पुल के टूटने से चीन सीमा से संपर्क टूट गया है। सीमा पर तैनात भारतीय सेना और आईटीबीपी की दिक्कतें बढ़ गई हैं। इसी रास्ते से भारतीय जवानों को रसद और खाद्य सामग्री पहुंचा जाती है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: कोविड-19 के चलते बसों का किराया डबल, ये है नए किराए की लिस्ट

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में शर्तों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केंद्र , डीएम सविन बंसल ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ेंः नैनीताल में युवक ने बीच बाजार किया शादी का इजहार,लड़की ने किया इनकार

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में गलत जानकारी देकर कार्ड बनाने वालों को नहीं मिलेगा राशन, होगी कार्रवाई

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now