उत्तराखंडः स्कूली बच्चों से भरी मैक्स खाई में गिरी, शिक्षक समेत आठ छात्र घायल

देहरादूनः राज्य में सड़क हादसे थमने का नाम नही ले रहें हैं। ऐसा ही एक दिल दहलाा देने वाला हादसा उत्तराखंड में चमोली से सामने आया है। जहां चमोली जिले के घाट-भेंटी मोटर मार्ग पर बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रही मैक्स सैंती गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब दस मीटर नीचे खाई में समा गिई। वाहन में छह स्कूली बच्चे, शिक्षक व चालक समेत आठ लोग सवार थे। दुर्घटना में शिक्षक व स्कूली बच्चे घायल हो गए।

बता दें कि घाट-भेंटी मोटर मार्ग पर एक बोलेरो वाहन दोपहर एक बजकर पांच मिनट में स्कूल से छुट्टी होने के बाद स्कूली बच्चों को लेकर घाट से भेंटी गांव की ओर जा रहा थी। इसी दौरान सेंती गांव के पास जैसे ही वाहन पहुंचा तो वाहन अचानक अनियंत्रित होकर करीब दस मीटर नीचे खाई में गिरकर एक पेड़ पर अटक गया। दादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसके तुरंत बाद ग्रामीणों द्वारा सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चार स्कूली छात्रों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य घायलों का स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है। 

वाहन में सवार इंदू मैंदोली (8 वर्ष) पुत्री भूपेश मैंदोली, दीपक (5 वर्ष) पुत्र भूपेश मैंदोली, भूपेश मैंदोली पुत्र कपिलदेव  (45), सलोनी (12) पुत्री मनोज बिष्ट, कनिष्का (6 वर्ष) पुत्री अशोक सिंह, सुमित (10) पुत्र मनोज बिष्ट सभी ग्राम-लांखी (घाट), आदर्श (4 वर्ष) पुत्र देवेंद्र प्रसाद, ग्राम-सेंती और दिनेश लाल पुत्र मोहन लाल (चालक), ग्राम-बांजबगड़ (घाट) घायल हो गये थे। हादसे के बाद इंदू, भूपेश, दीपक, कनिष्का, आदर्श और दिनेश को सीएचसी घाट लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद इनको हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं सुमित और सलोनी पर कम चोटें होने के कारण उनका उपचार सीएचसी घाट में चल रहा है। 

पुलिस को हादसे की सूचना मिलने पर भी पुलिस मौके पर नही पहुंची। इसके वजह से ग्रामीण लोगों में काफी गुस्सा हैं। बता दें कि जहां पर हादसा हुआ वहां से पुलिस चौकी की दूरी मात्र दो किलोमीटर है। ऐसे में सूचना मिलने पर भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो लोगों ने ही खाई में से स्कूली बच्चों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहीं चौकी प्रभारी ध्वजवीर पंवार ने बताया कि दुर्घटनास्थल चौकी से करीब चार किलोमीटर की दूरी पर है। उन्हें दुर्घटना की सूचना पच्चीस मिनट बाद मिली। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे थे। 

photo source-amar ujala

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now