उत्तराखंड में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल,सरकार ने वापस लिया फैसला

हल्द्वानी: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। 21 सितंबर से स्कूल खोलने के फैसले को उत्तराखंड सरकार ने वापस ले लिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने फैसला वापस लिया है। इस बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने जानकारी दी। मालूम हो कि अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार ने स्कूलों को 50 फीसदी शिक्षक-कार्मिक क्षमता के खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही नवीं से 12 वीं कक्षा तक के छात्रों को शिक्षकों से गाइडेंस लेने के लिए आने की छूट भी दी है। इसके लिए उन्हें अपने अभिभावकों से अनुमति जरूर लेनी होगी। राज्य में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is HALDWANILIVE-scaled.jpg

कोरोना वायरस के मामले उत्तराखंड में जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे देखते हुए पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार 21 सितंबर से स्कूल खोलने के फैसले को वापस ले सकती है और ऐसा ही हुआ।  सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 30 सितंबर तक सभी विद्यालयों को बंद रखने का निर्देश दिया है। उत्तराखंड की बात करें तो 21 सितंबर से स्कूल को खोलने की व्यवस्था से ज्यादातर प्राइवेट स्कूल भी सहमत नहीं थे। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अधिकतर संचालक फिलहाल पढ़ाई को ऑनलाइन ही रखना चाहते हैं।

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 14 दिन में 13 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। यह कुल मरीजों का तकरीबन 40 फीसद है। सोमवार को भी प्रदेश में कोरोना के 1043 नए मामले सामने आए हैं। अब तक प्रदेश में कुल 33016 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 22077 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 10371 एक्टिव केस हैं, जबकि 136 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। राज्य में सोमवार को 14 की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 432 पहुंच गया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now