सरकार का फैसला,कल से 9 जिलों में 11 घंटे के लिए खुलेंगी दुकानें, ये रहेगी टाइमिंग

देहरादून: राज्य में आज भी कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं राज्य सरकार ने 9 जिलों को राहत दी है। सबसे पहले जानकारी सामने आई कि इन जिलों में अब पहले की तरह हॉस्पिटलों में इलाज मिलेगा। गर्मी के मौसम में डायरिया और डेंगू के मामले सामने आते हैं और इसी के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई अन्य फैसले भी लिए गए हैं।

राज्य के ग्रीन जोन वाले 9 पर्वतीय जिलों में भारत सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार दुकानों को खोला जाएगा। शनिवार से राहत मिलना शुरू हुई है। अब उत्तराखंड के ग्रीन जोन के अंदर आने वाले 9 जिलों में दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। शराब, नाई आदि की दुकाने पर यह फैसला लागू नहीं होगा। वहीं चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में वर्तमान की स्थिति बरकरार रहेगी। बता दें कि इन चार जिलों में सुबह 7 से 1 बजे तक के लिए ही जरूरी सामान के लिए दुकानें खुलती हैं। इन चार जिलों में यदि किन्हीं क्षेत्रों में शिथिलता दी जानी है तो उसके संबंध मे संबंधित जिलाधिकारी निर्णय लेंगे। इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट यातायात पर पहले की तरह ही रोक रहेगी। रुद्रप्रयाग, पौड़ी गढ़वाल, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी गढ़वाल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर जिलों को पहले ही ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) घोषित कर दिया गया है। इसमें अल्मोड़ा भी जोड़ा गया है।

वहीं मुख्यमंत्री अपने संदेश में कहा कि जहां राहत मिली है वहां नियमों का पालन किया जाए। आप लोगों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता रही है। बिना काम के आप घर से बाहर ना निकले। जब भी निकले मास्क का इस्तेमाल करें। निजी निर्माण कार्यों की अनुमति पर भी फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन यह सुनिश्चित कर ले कि सोशल डिस्टेंसिंग को हर हाल में बनाए रखा जाए। लोग बिना काम के बाहर न निकलें। घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें। बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूङी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, शैलेश बगोली, राधिका झा उपस्थित थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now