व्यापारियों का अहम फैसला,शनिवार-रविवार को देहरादून में दुकानें रहेंगी बंद

व्यापारियों का अहम फैसला,शनिवार-रविवार को देहरादून में दुकानें रहेंगी बंद

देहरादून:कोरोना वायरस के मामले उत्तराखंड में रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। रोजाना औसतन एक हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। क्या राज्य में कोरोना वायरस के चलते बिगड़ते हालातों के चलते साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया जा सकता है, इसकी चर्चा भी शुरू हो गई है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस ने नैनीताल, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले को प्रभावित किया है। राजधानी देहरादून में कोरोना वायरस के केस 9 हजार के करीब हैं। राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए व्यापारियों ने बड़ा फैसला किया है।

कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए देहरादून उद्योग व्यापार मंडल ने अगले 3 हफ्ते तक 2 दिन यानी शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बाजार बंद करने का फैसला लिया है। व्यापार मंडल की ओर से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और डीएम डॉ आशीष चौहान से भी मदद मांगी है। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए व्यापारियों ने मांग रखी है कि बाजार सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक ही खोली जाए। बुधवार को देहरादून उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने सीएम त्रिवेंद्र और जिलाधिकारी डॉ आशीष से मुलाकात की कर अपनी मांगे रखी।

व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने मांग की है कि शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहे। इस दौरान आवागमन की अनुमति भी किसी को ना हो। लॉकडाउन के दौरान बाजारों को सेनेटाइज का किया जाए। केवल आपात सेवाएं ही जारी रहें। दूध आदि की दुकानें लॉकडाउन के दौरान सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक खोली जाएं। ये सभी मांगे व्यापारियों ने प्रशासन के सामने रखी हैं। दुकाने बंद रखने का फैसला व्यापारियों का है। देखने दिलचस्प होगा कि व्यापारियों के फैसले के बाद प्रशासन का क्या स्टेंड रहता है।


Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now