उत्तराखंड के लोगों के लिए Good News,जल्द ही इन रूटों पर दौड़ेंगी रोडवज बसें

उत्तराखंड के लोगों के लिए Good News,जल्द ही इन रूटों पर दौड़ेंगी रोडवज बसें

देहरादूनः लॉकडाउन के चलते रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। लोगों को इसके चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीते गुरुवार को उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक हुई थी। इस बैठक में सबसे बड़ा फैसला बसों के संचालन को लेकर किया गया। राज्य में बसों के संचालन को लेकर हरी झंड़ी मिल गई है। लेकिन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब यात्रा करने के लिए दोगुना किराया देना होगा। इन सब के बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) पहले चरण में देहरादून और हल्द्वानी के लोकल रूटों पर बसों का संचालन करेगा।

बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम पहले चरण में देहरादून और हल्द्वानी के लोकल रूटों पर बसों का संचालन जल्द ही शुरू करेगा। इसके लिए रोडवेज ने रूटों का चयन करना शुरू कर दिया है। 23 जून को निगम की बोर्ड बैठक में बसों के संचालन का प्रस्तान रखा जाएगा। महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि सरकार ने दोगुना किराए पर बसों के संचालन की मंजूरी दे दी है। लेकिन अभी इसकी अधिसूचना आनी बाकी है। पहले चरण में राज्य के अंदर ही बसें चलाने की योजना है।

दीपक जैन का कहना है कि बसों का संचालन ऐसे रूटों पर होगा, जहां यात्रियों की संख्या ज्यादा हो। देहरादून,ऋषिकेश और मसूरी के लिए पहले चरण में बसें चलाई जाएंगी। वहीं बात करें कुमाऊं की तो यहां भी उन रूटों पर बसों का सचालन होगा जहां यात्रियों की संख्या अधिक हो। उनका कहना है कि इसके निगम को संचालन में घाटा भी नहीं होगा और लोग भी यात्रा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: कोविड-19 के चलते बसों का किराया डबल, ये है नए किराए की लिस्ट

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में शर्तों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केंद्र , डीएम सविन बंसल ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ेंः नैनीताल में युवक ने बीच बाजार किया शादी का इजहार,लड़की ने किया इनकार

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में गलत जानकारी देकर कार्ड बनाने वालों को नहीं मिलेगा राशन, होगी कार्रवाई

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now