जल्द मैदान पर उतरेगी उत्तराखण्ड की रणजी टीम,सामने आई तारीख

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखण्ड के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद राज्य के युवा क्रिकेट खिलाड़ी ट्रायल का इंतजार था जो अब खत्म हो गया है। जल्द ही राज्य की टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। उत्तराखंड क्रिकेट कन्सेंसिस कमेटी (UCCC) के संयोजक रत्नाकर शेट्टी के नेतृत्व में हुई कमेटी की बैठक में सदस्यों ने राज्य में होने वाले क्रिकेट मैच पर चर्चा की गई। यह भी तय किया गया कि रणजी मैच के लिए ट्रायल के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अगस्त से शुरू हो जाएगी। अब ये साफ हो गया है कि जल्द ही उत्तराखण्ड की टीम देश की अन्य टीमों के सामने अपना लोहा मनवाएगी। इसके अलावा उत्तराखंड किक्रेट टीम को गुजरात में रणजी खेलने के लिए हरी झंडी मिल गई है।

बैठक के बाद बीसीसीआई के पदाधिकारियों ने खेल मंत्री अरविंद पांडेय से उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर  मुलाकात की। पूर्व सांसद और कंसेंसिस कमेटी सदस्य बलराज पासी ने जानकारी दी कि जल्द ही उत्तराखण्ड की क्रिकेट टीम गुजरात रणजी खेलने जाएगी जिसके सलेक्शन की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। बता दें कि राज्य गठन के 18 साल बाद उत्तराखंड की क्रिकेट टीम अस्तित्व में आई है। उन्होंने साफ किया कि राज्य के सभी क्रिकेट संघ  मतभेद भुलाकर उत्तराखंड की टीम बनाने के लिए काम कर रही हैं।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष और यूसीसी सदस्य हीरा सिंह बिष्ट ने बताया कि यूसीसी ही रणजी के लिए सीनियर क्रिकेट टीम का चुनाव करेगी। सभी सदस्य मिलकर राज्य की बेस्ट क्रिकेट टीम चुनेंगे। कोशिश यह भी की जाएगी कि अन्य राज्यों से खेल रहे उत्तराखंड के खिलाड़ियों को भी राज्य की टीम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा जाए।