उत्तराखंड में माहौल गरमाया, ट्रांसफर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे IPS बरिंदरजीत

उत्तराखंड में माहौल गरमाया, ट्रांसफर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे IPS बरिंदरजीत

नैनीतालः उधमसिंहनगर जिले के एसएसपी रहे बरिंदर जीत सिंह तबादला आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने याचिका दायर कर डीजीपी अनिल रतूडी, डीजी लॉ एंड ऑर्डर व पूर्व आईजी पर प्रताड़ना व उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पूर्व एसएसपी की याचिका पर कार्यवाहक चीफ जस्टिस रवि कुमार मलिमथ ने पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीजी लॉ एंड़ ऑर्डर अशोक कुमार व कुमाऊं के आईजी रहे जगत राम जोशी को नोटिस जारी किया है। और 20 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। कोर्ट इस मामले में 21 अगस्त को सुनवाई करेगा।

बता दें कि 9 जुलाई को उधमसिंह नगर के एसएसपी बरिंदर जीत सिंह का तबादला शासन ने आइआरबी कमांडेंट के पद पर कर दिया था और पौड़ी गढ़वाल के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को ऊधमसिंह नगर की कमान सौंप दी थी। शुक्रवार को हाई कोर्ट में बरिंदर जीत सिंह ने याचिका दायर कर आरोप लगाया कि ऊधमसिंह नगर में तैनाती के दौरान डीजीपी अनिल रतूड़ी द्वारा उन्हें महत्वपूर्ण मामलों में निष्पक्ष जांच करने से रोका गया। इसके बावजूद निष्पक्ष जांच जारी रखने के लिए उन्हें चेतावनी तक दी गई।

याचिका दायर करने वाले आईपीएस अधिकारी बरजिंदर जीत सिंह ने कोर्ट में कहा है कि उन्हें पिछले दिनों उधम सिंह नगर जिला एसएसपी से बेवजह हटाया गया। कोरोना काल में वह जिले में बेहतर कार्य योजना के तहत काम कर रहे थे।उन्होंने कहा कि 12 साल की सेवा में ईमानदारी से करने का इनाम उन्हें आठ तबादले करके दिया गया। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now