उत्तराखंडवासी हो जाओ तैयार,टिहरी और श्रीनगर के लिए जल्द शुरू होगी हेली सेवा

उत्तराखंड Good News,टिहरी और श्रीनगर के लिए जल्द शुरू होगी हेली सेवा

देहरादूनः उत्तराखंडवासियों के लिए एख अच्छी खबर सामने आई है। अब जल्द ही लोग टिहरी और श्रीनगर के बीच उड़ान भर सकेंगे। केंद्र की उड़ान योजना के तहत जल्द ही टिहरी और श्रीनगर भी हेली सेवा से जुड़ जाएंगे। केंद्र ने पवन हंस एविएशन को संचालन की अनुमति दी है। इसके बाद टिहरी और श्रीनगर के लिए लोग हेलीसेवी का लाभ उठा सकेंगे। इस सेवा को जौलीग्रांट से शुरू किया जाएगा।

बता दें कि राज्य में उड़ान योजना के तहत पिछले साल देहरादून से पिथौरागढ़, पंतनगर, चिन्यालीसौड़ और गोचर के लिए हेली सेवा शुरू की गई थी। अब योजना के दूसरे चरण में केंद्र ने टिहरी और श्रीनगर के लिए भी हेली सेवा के संचालन क अनुमति दे दी है। इसके लिए जौलीग्रांट से टिहरी-श्रीनगर-गोचर का रूट तय किया गया है।

जौलीग्रांट से टिहरी का किराया 2903 रुपये तय किया गया है। जौलीग्रांट से श्रीनगर 5800 रुपये और गोचर का किराया 8700 रुपये निर्धारित किया गया है। अभी तक हेली सेवा संचालन के लिए समय तय नहीं हुआ है। उत्तराखंड सिविल एविएशन अथॉरिटी के सीईओ एवं सचिव दिलीप जावलकर का कहना है कि जल्द ही टिहरी और श्रीनगर के हेली सेवा शुरू होगी। इसके लिए पवन हंस की ओर से तैयारियां की जा रही है। हेली सेवा के शुरू होने से यात्रियों को काफी समय भी बचेगा वहीं उनकी यात्रा भी मधुर होगी।

pc-janujala.com

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now