तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखण्ड पहुंची वित्त आयोग की टीम, पर्यटन होगा चर्चा का विषय

देहरादून: 15वें वित्त आयोग के तीन दिवसीय दौरे के मद्देनजर वित्त आयोग की टीम उत्तराखण्ड पहुंच गई है। वित्त आयोग की टीम  दोपहर 2:30 से 3:30 बजे तक राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक करेगी। वित्त आयोग अध्यक्ष समेत 17 सदस्य दल उत्तराखंड पहुंचा है । वहीं माना जा रहा है वित्त आयोग के इस दौरे में उत्तराखण्ड के पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर दिया जाएगा। राज्य पहुंची वित्त आयोग की टीम रात 7:30 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल होगी।

मंगलवार 16 अक्टूबर को सचिवालय में वित्त मंत्री प्रकाश पंत और शासन के आला अधिकारियों के साथ वित्त आयोग की  बैठक होगी। वित्त आयोग की टीम उत्तराखंड के आर्थिक हालात पर चर्चा करेगी। वहीं 17 अक्टूबर वित्त आयोग की टीम  नैनीताल पहुंचेगी । नैनीताल में होने वाली बैठक में वित्त मंत्री प्रकाश पंत मौजूद रहेंगे।

पहले से थी तैयारी

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जब तक आयोग प्रदेश में रहेगा कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। 17 अक्तूबर को आयोग की टीम नैनीताल के दौरे पर रहेगी जहां पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबारियों के साथ एक बैठक रखी गई है।

18 अक्तूबर को आयोग दिल्ली के रवाना हो जाएगा। टीम की रवानगी तक शासन व नैनीताल जनपद के अधिकारियों को हर हाल में मुख्यालय में रहने को कहा गया है। 15वें वित्त आयोग की बैठकों के साथ ही राज्य सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन के पांचवें तल में तैयार किए गए वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार का भी शुभारंभ हो जाएगा। उद्घाटन के बाद से इस सभागार में अभी एक भी बैठक नहीं हुई है।