कृपया ध्यान दे, दून रेलवे स्टेशन के बाद अब ये स्टेशन रहेगा 45 दिनों के लिए बंद !

राजधानी देहरादून के रेलवे स्टेशन में काम के चलते फरवरी तक ट्रेनों का संचालन बंद किया हुआ है। रेलवे स्टेशन का विस्तार यात्रियों के लिए किया जा रहा है ताकि देहरादून में ज्यादा ट्रेन पहुंच सके। यात्रियों की संख्या बढ़ने से परिसर में ज्यादा भीड़ हो जाती है, इसके ध्यान में रखते हुए सके तहत प्लेटफार्म की संख्या और आकार को भी बढ़ाया जा रहा है देहरादून के बाद अब डोईवाला रेलवे स्टेशन को भी विस्तार देने की योजना बनाई जा रही है।

डोईवाला स्टेशन में अब दो प्लेटफॉर्म होंगे। संख्या बढ़ने के बाद पहले से अधिक ट्रेनों के स्टॉपेज भी हो सकेंगे। डोईवाला में पहले एक ही प्लेटफॉर्म था, अब वहां पर दो प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा। पुराने एक नंबर प्लेटफार्म को तोड़ दिया गया है। इसकी जगह वहां अब दो प्लेटफार्म तैयार कर लिए गए हैं। 25 दिसंबर से डोईवाला स्टेशन पर प्लेटफार्म के ऊपर शेड लगाने और अन्य जरूरी कार्य किए जाने हैं।

बता दें कि देहारदून स्टेशन के विस्तारीकरण कार्य के चलते 10 नवंबर से 90 दिन का जो ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है, 24 दिसंबर के बाद वह डोईवाला स्टेशन तक बढ़ जाएगा। इसका मतलब है कि हर्रावाला से संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन भी 25 दिसंबर से अगले 45 दिन के लिए रद्द होने वाली है। देहरादून स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि डोईवाला में निर्माण कार्य के चलते दोनों ट्रेनों का संचालन भी स्थगित हो जाएगा।