न्यूजीलैंड की राजदूत बन अपने पहाड़ पहुंची बेटी तो हुआ भव्य स्वागत

हल्द्वानी: अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर पौड़ी की बेटी ने राज्य के साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है। पहाड़ की बेटी कुमकुम पंत ने न्यूजीलैंड की राजदूत का पदभार संभाला। दिल्ली न्यूजीलैंड दूतावास में आयोजित कार्यक्रम में कुमकुम पंत ने राजदूत का पदभार संभाला। बता दें कि कुमकुम ने न्यूजीलैंड, भारत, उत्तराखंड व पौड़ी की मिलती-जुलती समस्याओं पर काम किया। न्यूजीलैंड में एक दिन की राजदूत का दायित्व निभाने के बाद घर लौटने पर पौड़ी में उनका जोरदार स्वागत किया गया।

कुमकुम राजमती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज तिमली में कक्षा 12वीं में पढ़ती हैं। वह राज्य बाल विधानसभा उत्तराखंड में गृहमंत्री पद पर भी हैं। बता दें कि प्लान इंडिया और श्री भुवनेश्वरी महिला आश्रम गत सात वर्षों से अलग-अलग स्तर पर अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन करता रहा है।इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस 11 अक्टूबर को पौड़ी की बेटी कुमकुम पंत न्यूजीलैंड की एक दिन की राजदूत बनाई गई। 

प्रधानाचार्य संजय ममगाईं ने कुमकुम की कामयाबी पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि विद्यालय और राज्य को कुमकुम पर नाज है। कुमकुम के पिता विपिन पंत पेशे से शिक्षक हैं। उन्होंने कहा कि बेटी की कामयाबी युवाओं को प्रेरणा देगी जो समाज के लिए अच्छा है। वो अपनी बेटी की कामयाबी से काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रबंधक परमानंद चतुर्वेदी, संजय काला, प्रदीप बहुगुणा, आशा रावत, प्रियंका नेगी, मोहन, निखिलेश, विपुल, दर्शन व संजय आदि मौजूद थे।