अच्छी खबर, बेंगलुरु के साथ मजबूत होगा उत्तराखंडी कनेक्शन

हल्द्वानी: जहां देश विदेश हर तरफ हर कोई निवेशकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है। वहीं बेंगलुरु में प्रयास चल रहा है एक बिजनेस नेटवर्क बनाने का। हिमालयन रिसोर्सेस एन्हांसमेंट सोसाइटी, फरीदाबाद और उत्तराखंड सांस्कृतिक परिषद बेंगलुरु मिलकर एक ऐसा बिजनेस नेटवर्क बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें बेंगलुरु में रहने वाले उत्तराखंडी मूल के सभी उद्योगपतियों को आपस में जोड़ा जाए ताकि भविष्य में किसी औद्योगिक अवसर पर अपने प्रदेश के साथी उद्योगपतियों के साथ मिल कर कार्य किया जा सके।

एक उद्देश्य यह भी है कि कुछ लोगों को साथ जोड़ कर उत्तराखंड में संयुक्त उपक्रम स्थापित करने या निवेश की संभावनाओं को भी बढ़ावा दिया जाए। कार्यक्रम में कुछ सफल उपक्रमों के बारे में भी उदाहरण के साथ चर्चा करी जाएगी।

कार्यक्रम का आयोजन बेंगलुरु शहर में 12 अक्टूबर को सैंट मार्क्स होटल, सैंट मार्क्स रोड में शाम 5 बजे से किया जा रहा है। इस साल की शुरुआत में दिल्ली में सफल आयोजन के बाद हिमालयन रिसोर्सेस एन्हांसमेंट सोसाइटी एवं साथी संस्थाओं का यह दूसरा प्रयास है और इसके बाद देश कि राजधानी से सटे फरीदाबाद में इसका आयोजन किया जाएगा एवं साल के अंत में उत्तराखंड में भी आयोजन किया जाना निर्धारित है ।

हिमालयी क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए ये एक अलग प्रकार की मुहिम है जिसमें राष्ट्रिय सहभागिता का सामूहिक प्रयास मुख्य लक्ष्य है, साथ ही व्यवसायिक सरोकारों के विकास हेतु मिलकर काम करने की सोच है ।