जल्द चुनी जाएगी उत्तराखण्ड की अंडर-14 टीम, ट्रायल प्रक्रिया शुरू

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड की जूनियर टीम यानी अंडर-14 की ट्रायल प्रक्रिया शुरू हो गई है। ट्रायल 27 दिसंबर से कुसुमखेड़ा स्थित हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में होंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से 25 दिसंबर तक सभी जिला क्रिकेट एसोसिएशन से खिलाडिय़ों की सूची और दस्तावेज मांगे गए हैं। सभी जिला ईकाइयां पंजीकरण फॉर्म सीएयू के देहरादून स्थित कार्यालय से 18 दिसंबर तक ले सकते हैं।  अंडर-14 कन्वीनर दीपक मेहरा से 8954288395 नंबर पर व यश जैन (देहरादून जिले के लिए) से  8006270727 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

आवेदन के लिए डिजिटल जन्म प्रमाण-पत्र, शैक्षिक योग्यता (3 वर्ष की योग्यता की प्रतिलिप), ट्रांसफर सर्टिफिकेट व आधार कार्ड अनिवार्य है। बता दें कि छह जनवरी से देहरादून में अंडर-14 टीम का दस दिवसीय कैंप शुरू होगा।  सीएयू ने 25 दिसंबर तक सभी जिलों से 15-15 नाम मांगे गए हैं। नैनीताल जिले की बात करें तो 15 खिलाड़ियों के चयन के लिए हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में 24-25 दिसंबर को ट्रायल लिया जाएगा।

100 खिलाड़ी चुने जाएंगे

हल्द्वानी के हिमालय क्रिकेट ग्राउंड में प्रस्तावित ट्रायल में राज्य भर से 195 खिलाड़ी भाग लेंगे। यानि प्रत्येक जिले के 15 खिलाड़ी। ट्रायल में प्रदर्शन के आधार पर चयनकर्ता 28 दिसंबर को 100 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट करेंगे।

दूसरे चरण का ट्रायल भी हल्द्वानी में

पहले चरण के ट्रायल के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए 100 खिलाडिय़ों के साथ-साथ 60 खिलाड़ी ऐसे भी दूसरे चरण के ट्रायल में शामिल होंगे, जिन्होंने विगत वर्ष जिला क्रिकेट टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेला था। यह ट्रायल 29 और 30 दिसंबर को हिमालयन क्रिकेट मैदान में होगा। चयनकर्ताओं द्वारा चुने गए 75 खिलाडिय़ों की आयु का सत्यापन सीएयू करेगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now