मौसम ने ली करवट, हल्द्वानी में तेज हवा और बारिश, नैनीताल में गिरे ओले

176

नैनीताल: उत्तराखण्ड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। गुरुवार को हल्द्वानी में तेज हवाएं और हल्की बारिश हुई। वहीं नैनीताल में ओले गिरे है। मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश और ठंड का अनुमान लगाया था। इसके अलावा 14 को फिर उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। इस लिस्ट में  हरिद्वार ,देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ शामिल हैं।

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान के पहाड़ी में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।मौसम विभाग ने कहा था कि इसके साथ ही इस दौरान तेज आंधी आने की भी संभावना है। इस दौरान 60 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं बह सकती हैं। मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, टिहरी, उधमसिंह नगर,नैनीताल और पिथौरागढ़ में 14 मार्च को ओलावृष्टि और आंधी की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

उत्तराखण्ड में लोग गर्मी का इंतजार कर रहे थे और मौसम ने पहाड़ी इलाकों में परेशानी बढ़ा दी है। पहाड़ी इलाकों में लोग इस वक्त भी आंधी-तूफान का सामना कर रहे हैं। खबर है कि जोशीमठ के ल्यारी-थैंणा गांव में सोमवार को तेज आंधी की वजह से दो मकानों की टीन की छत उड़ गई। छत उड़ने की वजह से घर में रखा अनाज और दूसरा सामान खराब हो गया। घर के सदस्यों को दूसरे ग्रामीणों के घर में शरण लेनी पड़ी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवारों को मुआवजे की मांग की थी।