शिक्षा मंत्री का बयान,कक्षा एक से पांच तक के छात्रों को भी आना होगा स्कूल

बागेश्वर: कोविड-19 संक्रमण के बीच प्रदेश के स्कूलों के लिहाज से बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कक्षा एक से लेकर कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए भी स्कूलों को खोले जाने के निर्देश दे दिए हैं। 15 अप्रैल से प्राथमिक स्कूलों के संचालन का निर्णय लिया गया है।

उत्तराखंड सरकार में मंत्री अरविंद पांडेय ने पहले पिथौरागढ़ में सोमवार को कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों की जिंदगी दांव पर लगाकर स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। मगर मंगलवार को यह घोषणा कर दी गई कि पूरे नियमों के साथ स्कूल खोले जाएंगे।

यह भी पढें: नाबालिग युवक ने 11 साल की मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार, रुद्रपुर से हुआ गिरफ्तार

यह भी पढें: नैनीताल जिले में 107 मामले सामने आए , हल्द्वानी में बने 7 कंटेनमेंट जोन, लिस्ट जारी

मंत्री अरविंद पांडेय ने मंगलवार को बागेश्वर में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह कोरोना गाइडलाइन्स के अनुरूप कक्षा से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। ठीक वैसे ही अब भारत सरकार के नियमों के मुताबिक 15 अप्रैल से प्राथमिक स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। कैबिनेट मंत्री पांडेय ने कहा कि बच्चों तक महामारी नहीं पहुंची है। इसलिए पूरी ज़िम्मेदारी और नियमों के मद्देनज़र स्कूलों को खोला जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिक स्कूलों को खोलने के संबंध में भारत सरकार की जो भी गाइडलाइन होगी उसका पालन किया जाएगा। साथ ही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अभिभावकों, विद्यार्थियों और प्रदेश के लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है।

यह भी पढें: उत्तराखंड में सामने रिकॉर्ड कोरोना केस, इन 24 इलाकों को किया गया है सील, सतर्क रहें

यह भी पढें: उत्तराखंड: जंगल में लगी आग, 18 साल के सतबीर ने बचाई 32 ज़िंदगियां

कोरोना को बढ़ते प्रसार के बीच शिक्षा मंत्री और सरकार का यह फैसला नुकसान पहुंचाएगा या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन एक ही दिन में बयान की बदली वाकई चर्चा का विषय ज़रूर बन गई है।

इसके अलावा मंत्री अरविंद पांडेय ने प्रदेश सरकार के कामों की सराहना भी की। साथ ही कहा कि लोगों की समस्याएं लगातार कम हो रही हैं। सल्ट चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा वहां भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी।

यह भी पढें: हल्द्वानी में मिले 14 कोरोना मरीज, जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

यह भी पढें: उत्तराखंड:बाहर से आने वालों को एक हफ्ते क्वारंटाइन होना पड़ेगा,जिले में नियम लागू

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now