नैनीताल के मौसम ने फिर ली करवट,ओलों के साथ बर्फबारी की संभावना, पीएम रैली पर मंडराए बादल

नैनीतालः उत्तराखंड में एक बार फिर भारी ओलावृष्टि के आसार देखे जा रहे है। जिसके लिए मौसम विभाग ने भी 14 और 15 फरवरी को तीन हजार मीटर वाले इलाको में बर्फबारी के संकेत देते हुए अलर्ट की घोषणा कर दी है। मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 फरवरी को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश के आसार जताऐ है। जबकी तीन हजार मीटर ऊंचाई और उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी की संभावना जताई है।

भारतीय सेना ने बचाई जान,गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म

प्रदेश में इस बार सर्दियों के मौसम में अच्छी खासी बर्फबारी और ओलावृष्टि देखी गई जिसमें दो हजार मीटर ऊचाई वाले पहाड़ो में तीन बार बर्फबारी देखने को मिली। और बारिश तो चार बार देखी गई। मौसम विभाग ने 14 और 15 फरवरी को बारिश की संभावना के साथ 13 फरवरी को भी उत्तरकाशी , चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ ऊंचाई वाले पहाड़ों में बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार जताए जा रहे है। जबकि 14 फरवरी और 15 फरवरी को कई जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार जताए जा रहे है। तीन हजार मीटर तथा उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की ज्यादा संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिन बारिश की संभावना बन रही है। वैसे मंगलवार को राज्य के मैदानी क्षेत्रों के कुछ विभागों में विशेषकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में मध्यम स्तर का कोहरा छा सकता है।
14 फरवरी को रूद्रपूर के मोदी मैदान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल रैली को संबोधित करेगे। जिसमें उत्तराखंड के हर जिले और कस्बे से सैकड़ो लोगों के पहुंचने के आसार है। पर भाजपा को अब मौसम की चिंता खाए जा रही है। मौसम के बिगड़ने से कही भाजपा की रैली में असर ना पड़ जाये ।