कूच बिहार ट्रॉफी: छा गया उत्तराखण्ड का अंकित मनोरी, 10 मेडिन और 7 विकेट

हल्द्वानी: अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखण्ड ने त्रिपुरा के खिलाफ जोरदार वापसी की है। पहली पारी में उत्तराखण्ड की टीम मात्र 79 रनों ऑलआउट होने के बाद उत्तराखण्ड ने त्रिपुरा को 153 रनों पर ऑल आउट कर मुकाबले में वापसी की है। उत्तराखण्ड की ओर से अंकित मनोरी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 19.4 ओवर में 10 मेडिन डाले और मात्र 32 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। अंकित के इस प्रदर्शन के बदौलत त्रिपुरा उत्तराखण्ड के सामने बड़ी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हुआ।

मुकाबले का मूमेंटम अब उत्तराखण्ड की ओर झुक चुका है। उत्तराखण्ड के बल्लेबाजों को गेंदबाजों के इस प्रयास को जीत के रास्ते तक ले जाने की चुनौती है। अंकित के अलावा इरफान 2 और बोरा को 1 विकेट हासिल हुआ। उत्तराखण्ड की टीम को अंकित ने संजीवनी दे दी है। सलामी बल्लेबाज कमल और कुनालवीर फॉर्म में हैं और सभी को उम्मीद है कि दोनों दूसरी पारी में एक बार फिर कमाल करेंगे। खबर लिखे जाने तक दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है।

अंकित मनोरी इस सीजन शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। तीन मुकाबलों की 5 पारियों में वह अभी तक 17 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। असम के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए थे। अंकित मनोरी के देहरादून स्थित निम्बस क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास करते हैं। बता दें कि कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखण्ड टीम का यह तीसरा मुकाबला है। टीम ने असम के खिलाफ जीत हासिल की थी। वहीं सौराष्ट्र के खिलाफ पहला मुकाबला ड्रॉ पर छूटा था।