विजय हजारे: IPL के स्टार को हल्द्वानी के दीक्षांशु ने भेजा पवेलियन

हल्द्वानी: विजय हजारे ट्रॉफी में राजधानी देहरादून में उत्तराखण्ड और असम के बीच तनुष एकेडमी में मुकाबला चल रहा है। उत्तराखण्ड का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हुआ था वहीं असम ने अपने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला भी खराब आउट फिल्ड के चलते देर से शुरू हुआ। इस कारण ओवर भी कटे और मुकाबले को 28-28 ओवर्स का कर दिया गया। उत्तराखण्ड ने टॉस जीतकर असम को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज सरुपम (32) और राहुल हजारिका 63 रन जोड़े। रन आने की गति भले ही 6 से नीचे रही थी लेकिन दोनं खतरनाक नजर आ रहे थे। इस साझेदारी को ऑलराउंडर दिक्षांशु नेगी ने तोड़ा। नेगी ने सरुपम को बोल्ड कर 32 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नेगी आईपीएल में युवा स्टार के नाम से विख्यात रहान प्रयाग (राजस्थान रॉल्यस) को 8 रनों पर पवेलियन भेज दिया। गेंदबाजों के दम पर उत्तराखण्ड ने मुकाबले में वापसी कर ली। कुछ ही देर बाद सन्नी सिंह ने राहुल 39 रनों पर पवेलियन भेज दिया।

असम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 86 था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए असम के कप्तान सीबशंकर रॉय खतरनाक अंदाज पर दिखाई दे रहे थे। उन्होंने अमित सिन्हा के साथ पांचवे विकट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर मूमेंटम असम की तरफ कर दिया। एक बार फिर हल्द्वानी निवासी दिक्षांशु ने टीम को राहत दी और कप्तान राय को पवेलियन भेज दिया। राय ने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए। राहिल शाह ने अमित सिन्हा को कुछ देर बाद 33 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद असम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। निर्धारित 28 ओवर में असम ने 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।

उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा दिक्षांशु नेगी ने तीन विकेट लिए। वहीं सन्नी सिंह 2, राहिल शाह 2,प्रदीप चमोली एक और डीके शर्मा को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ेंः रातों-रात सोशल मीडिया की स्टार बनी हरिद्वार की युवती, वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड अंडर-19 टीम का हुआ ऐलान, हल्द्वानी के इन दो खिलाड़ियों ने बनाई जगह

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः घर के बाहर खड़ी किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित युवक गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः स्कूल में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, ई रिक्शे में ले गए शव