देहरादून: राजधानी में चल रही अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में नैनीताल क्रिकेट टीम ने रुद्रप्रयाग को 203 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नैनीताल कि टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 299 रन बनाए थे। जवाब में रुद्रप्रयाग की पूरी टीम मात्र 94 रनों पर ढेर हो गई। नैनीताल की ओर से कप्तान मनीष रौतेला ने 117 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में आरुष मलकानी ने 5 विकेट और अभिषेक ने 3 विकेट झटके।

नैनीताल की पहले बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नैनीताल टीम की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज दिव्यम रावत और उदित तोमर ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दी। नैनीताल का पहला विकेट उदित के रूप में गिरा। उदित ने 25 रन बनाकर मोहित का शिकार हुए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए नैनीताल के कप्तान मनीष रौतला ने आते ही रुद्रप्रयाग के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दिव्यम और मनीष ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इसी बीच दिव्यम रावत ने अपनी फिफ्टी पूरी की। दिव्यम ने 73 गेंदों में 52 रन बनाए,जिसमें 5 चौके शामिल थे।

Image may contain: 1 person, playing a sport, standing and outdoor
दिव्यम रावत फाइल फोटो

दिव्यम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए युवराज खाता खोलने में नाकाम रहें। वहीं मनीष अच्छी लय में नजर आ रहे थे । उन्होंने अटल पलडिया के साथ टीम के स्कोर बोर्ड को चलाया और रुद्रप्रयाग के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ही बल्लेबाजों ने नैनीताल टीम की बड़ी स्कोर तक पहुंचने की नींव को मजबूत किया और 97 रन की साझेदारी की। अटल 40 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मनीष रौतेला ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 112 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। मनीष के शानदार शतक की बदौलत नैनीताल टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाए।

manish rautela captain nainital cricket team

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रुद्रप्रयाग की टीम ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। पहला विकेट प्रियांशु के रूप में गिरा जो गर्वित का शिकार हुए। उसके बाद रुद्रप्रयाग की टीम नैनीताल के गेंदबाजों का सामने नहीं टिक नहीं पाए। नैनीताल के स्पिनर आरुष और अभिषेक ने रुद्रप्रयाग के बल्लेबाजों को अपनी जाल में फंसाया।

arush melkani file photo

आरुष ने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं ऑफ स्पिनर अभिषेक ने 6 ओवर में 4 देकर 3 विकेट लिए। अभिषेक ने 4 ओवर मेडिन डाले। नैनीताल ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत रुद्रप्रयाग को 94 रनों पर ऑलआउट कर मुकाबले को 205 रनों से अपने नाम किया।

abhishekh file photo

बता दें कि नैनीताल का पहला मुकाबला ( चंपावत) बारिश के कारण धुल गया था। वहीं उसे लीग का आखिरी मुकाबला गुरुवार को टिहरी के खिलाफ खेलना है और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे जीत हासिल करनी होगी।