बारिश ने बिगाड़ा उत्तराखण्ड में विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच, अबतक 7 मुकाबले रद्द

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड को जब विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबलों की मेजबानी मिली तो सभी उत्साहित थे। लंबे वक्त से क्रिकेट का इंतजार किया जा रहा था लेकिन बारिश ने विजय हजारे के रोमांच को किरकिरा कर दिया। 24 सितंबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में अब तक सात मुकाबले रद्द हो चुके हैं। इसके चलते अंक तालिका में टीमों को आगें बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है।

शनिवार को उत्तराखण्ड और पुडुचेरी का मुकाबला भी बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया। उत्तराखण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी के शुरू होने से पहले बारिश हो गई औरक मुकाबले को रद्द करना पड़ा। उत्तराखंड और चंडीगढ़ का पहला मुकाबला भी मैदान के गीले होने के वजह से केवल दो बॉल का हो पाया था। उत्तराखण्ड ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो रद्द हुए हैं और एक में उसे जीत हासिल हुई है।

इसके अलावा राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मणिपुर व सिक्किम के बीच मैच खेला गया। गीले आउट फील्ड के चलते मैच को देरी से शुरू किया गया, जिसके चलते मैच को 40-40 ओवर का निर्धारित किया गया। मणिपुर ने पहले खेलते हुए 30.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 120 रन बनाए।  जवाब में खेलने उतरी सिक्किम की टीम ने पहले ओवर में बिना रन बनाए दो विकेट गंवा दिए। अचानक तेज बारिश के आने से मैच को रद करते हुए दोनों टीमों को दो-दो अंक बांट दिए। जबकि अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मेघालय व अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जाना था। लेकिन बीती रात हुई बारिश के कारण गीले आउट फील्ड के चलते मैच शुरू नहीं हो पाया। जिस कारण दोनों टीमों को दो-दो अंक बांटे गए। लगातार हो रही बारिश के चलते खिलाड़ियों को अभ्यास करने का मौका भी नहीं मिल रहा है। देहरादून के तुनष एकेडमी, राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम और अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः रातों-रात सोशल मीडिया की स्टार बनी हरिद्वार की युवती, वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड अंडर-19 टीम का हुआ ऐलान, हल्द्वानी के इन दो खिलाड़ियों ने बनाई जगह

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः घर के बाहर खड़ी किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित युवक गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः स्कूल में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, ई रिक्शे में ले गए शव