बेटियों ने रचा इतिहास, उत्तराखण्ड महिला टीम का नॉक आउट में प्रवेश

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखण्ड के लिए अच्छी खबर सामने आई है। महिला टीम ने छत्तीसगढ़ को हराकर अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट के नॉक आउट में प्रवेश कर लिया है। टीम उत्तराखण्ड ने लीग में खेले गए 8 में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की। लीग का अंतिम मुकाबला उत्तराखण्ड के करो और मरो वाला था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम को उत्तराखण्ड ने 66 रनों पर ऑल आउट कर दिया। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में अमीशा ने पांच और राधा चंद ने 3 विकेट हासिल किए। उत्तराखण्ड के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को आसानी से 9 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

बता दें कि उत्तराखण्ड से पहले ELITE C ग्रुप में राजस्थान नॉक आउट में स्थान पक्का कर चुका है। उत्तराखण्ड टीम का अपने ग्रुप में सबसे अच्छा नेट रनरेट रहा है और इस वजह से वह नॉक आउट में पहुंचने में कामयाब भी हुई है।

उत्तराखण्ड की जूनियर्स टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। महिला अंडर-23 टीम से पहले पुरुष अंडर-19 और अंडर-14 ने भी सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। महिला अंडर-23 टीम की ज्योति गिरी रन बनाने के मामले में टॉप 10 में शामिल हैं।

ज्योति ने 8 मुकाबलों में 325 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अमीशा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 8 मुकाबलों में 18 विकेट झटके हैं। इसके अलावा निशा मिश्रा भी टॉप 10 में शामिल हैं। उनके खाते में 15 हैं।