उत्तराखण्ड क्रिकेट इतिहास में दर्ज की अपनी पहली जीत, पॉन्डिचेरी को 65 रनों से हराया

1002

हल्द्वानी: शुक्रवार का दिन उत्तराखण्ड क्रिकेट इतिहास के सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। पहली बार घरेलू क्रिकेट में शिरकत कर रही उत्तराखण्ड क्रिकेट ने विजय हजारे ट्रॉफी में पहली जीत दर्ज कर ली है। उत्तराखण्ड टीम ने पॉन्डिचेरी को 65 रनों से मात दी। टीम ने बताया कि घरेलू लेवल की क्रिकेट खेलने में सक्षम है।

हार के साथ शुरू हुआ उत्तराखण्ड का विजय हजारे अभियान, बिहार ने 5 विकेट से हराया

उत्तराखण्ड की टीम पहले मैच में बिहार में मिली हार से सीख लेते हुए मैदान पर उतरी। शुरूआत भले ही खराब रही हो लेकिन करनवीर कौशल और वैभव भट्ट ने दूरसे विकेट के लिए 172 रन जोड़ विपक्षी खेमें हलचल मचा दी। करनवीर ने शानदार 114 बॉलो में 101 रनों की पारी खेली। वहीं वैभव भट्ट ने 73 रन बनाए। शानदार शुरूआत मिलने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम के रन रेट को कम होने नहीं दिया।

इस रंग में दिखाई देगी अपने पहाड़ की टीम, कल से शुरू होगा राज्य क्रिकेट का नया दौर

रंगाराजन के नाबाद 36  रन और सौरभ रावत ने मात्र 20 गेंदों में 35 रनों के बदौलत उत्तराखण्ड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 291 रन बनाए। बता दें कि उत्तराखण्ड का पहला विकेट विनित सक्सेना के रूप में मात्र 2 रन पर गिर गया था लेकिन टीम ने संयम का परिचय देकर मैच को अपनी तरफ किया। बल्लेबाजी में विनित शून्य, रजत भाटिया 10, वैभव सिंह 12, दीपक धपोला 1 और डीके शर्मा ने 7 रन बनाए।

 पॉन्डिचेरी की शानदार शुरूआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पॉन्डिचेरी ने धमाकेदार शुरूआत की। पहले चार ओवर में सलामी बल्लेबाज रोहित और गोविंदराजन ने 41 रन जोड़ दिए। रोहित 23 रन बनाकर डीके शर्मा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अभिषेक नायर और गोविंदराजन के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुई लेकिन नायर चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। नायर के बाहर जाते ही मुकाबला उत्तराखण्ड की तरफ हो गया। इसके बाद पारस डोगरा दो रन बनाकर रन आउट हो गए। उस वक्त टीम का स्कोर 127 रन था। पारस के आउट होने के बाद पॉन्डिचेरी के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और पूरी टीम 45.2 ओवर में 226 रनों पर सिमट गई।

बिना मैच खेले रियल मैन ऑफ द मैच बन गया उत्तराखण्ड का मनीष पांडे, हैरत में पाकिस्तान खेमा

रिटायर हर्ट हुए अभिषेक नायर मैदान पर वापस जरूर आए लेकिन वो टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में नाकाम रहे।अभिषेक ने  94 रनों की पारी खेली। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में  सन्नी ने 4 , दीपक धपोला 2 रंगाराजन और मंयक मिश्रा ने 1 -1 विकेट लिया