इस रंग में दिखाई देगी अपने पहाड़ की टीम, कल से शुरू होगा राज्य क्रिकेट का नया दौर

952

हल्द्वानी: भारतीय क्रिकेट सीजन की शुरूआत हो गई है। विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज बुधवार को हो गया है। इस बार की विजय हजारे ट्रॉफी कई मायनों में खास है। इस सीजन में कई नए राज्यों की टीम इस प्रतियोगिता में भाग ले रही है। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तराखण्ड के फैंस भी खासा उत्साहित है। राज्य की टीम पहली बार भारतीय घरेलू क्रिकेट कलेंडर का हिस्सा बनी है। उत्तराखण्ड की टीम 20 सितंबर को बिहार के खिलाफ अपने विजय हजारे अभियान की शुरूआत करेगी। खुद टीम के खिलाड़ी भी अपने पहले टूर्नामेंट में अपनी व राज्य की छाप छोड़ने के लिए बेताब है।

टीम उत्तराखण्ड की जर्सी लांच हो गई है। मुकाबले से पहले पूरी टीम व स्टाफ ने ग्रुप फोटो खिचवाई। वहीं खिलाड़ियों ने भी जर्सी के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की। उत्तराखण्ड राज्य गठन के बाद क्रिकेट मान्यता का इंतजार कर रहा है। बीसीसीआई से मान्यता ना होने से राज्य के खिलाड़ियों को दूसरे स्टेट से खेलने के लिए मजबूर होना पड़ता था। इसके बाद भी राज्य के कई खिलाड़ियों ने दूसरे स्टेट से खेलते हुए अपने व अपने राज्य का नाम रोशन किया। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने राज्य से निकलकर टीम इंडिया तक का सफर भी तय किया।

View this post on Instagram

#teamuttrakhand💪🏻👍🏻

A post shared by Saurabh Rawat (@saurabh_rawat166) on

photo source-instagram saurabh rawat

इस लिस्ट में मनीष पांडे, उन्मुक्त चंद, आर्यन जुयाल , सौरभ रावत, पवन नेगी, ऋषभ पंत, अनुज रावत, आयुष बडोनी,कमलेश नगरकोटी और कुनाल चंडेला हैं। वहीं मौजूदा उत्तराखण्ड टीम में सौरभ रावत राज्य के एकलौते ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें रणजी खेलने का अनुभव है। वहीं टीम में तीन गेस्ट प्लेयर भी जोड़े गए है जिन्हे घरेलू क्रिकेट का खासा अनुभव हैं। इस लिस्ट में रजत भाटिया,विनीत सक्सेना और मलोलन रंगराजन हैं।उत्तराखण्ड की टीम को पहली बार मैदान में खेलता देखने के लिए पूरा देवभूमि उत्साहित है। हल्द्वानी लाइव की पूरी टीम राज्य की क्रिकेट टीम को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए शुभकामनाएं देती है।

Image may contain: 2 people, text

टीम उत्तराखण्ड इस प्रकार है-रजत भाटिया (कप्तान), विनीत सक्सेना (उपकप्तान), मलोलन रंगराजन,वैभव भट्ट,करनवीर कौशल,मयंक मिश्रा,वैभव सिंह पंवार,सन्नी राणा, धनराज शर्मा,सौरभ रावत, आर्य सेठी, विजय जेठी, सौरव चौहान , शुभम सौड़ियाल और दीपक धपोला शामिल है।

saurabh rawat and vaibhav bhatt

बीसीसीआई ने भास्कर पिल्लई को उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। इसके साथ ही प्रशांत पुजारा ट्रेनर और डैनी परेरा को टीम का फिजियोथैरेपिस्ट नियुक्त किया गया है। वहीं हल्द्वानी के दीपक मेहरा उत्तराखण्ड टीम के मैनेजर हैं।