मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 12 घंटों में तेज ओलावृष्टि और बिजली गिरने की आशंका

देहरादून: गुरुवार को नैनीताल जिले के इलाकों में बारिश व ओलावृष्टि हुई। हल्द्वानी में बारिश के कारण कई जगह पेड़ टूटे और रातभर बिजली गायब रही। बारिश ने गर्मी से राहत देने के साथ डराया भी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में अगले 12 घंटों में तेज ओलावृष्टि और बिजली गिरने के अलावा मैदानी इलाकों में तेज रफ्तार आंधी चलने की आशंका है। वहीं प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में 13 जून तक हल्की बारिश हो सकती है। माना जा रहा है कि राज्य में मानसून जल्द दस्तक देने वाला है।


मौसम केंद्र की ओर बुलेटिन जारी किया गया है। बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्र उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में अगले 12 घंटों के दौरान ओले गिर सकते हैैं। इसके अलावा कुछ इलाकों में बिजली गिरने की आशंका भी है।

वहीं, मैदानी क्षेत्रों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। दूसरी ओर, प्रदेश में मानसून की दस्तक से पहले हल्की बारिश के कुछ दौर हो सकते हैं। सात से दस जून तक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, 11 से 13 के बीच बारिश की मात्रा में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आठ जून के बाद अधिकतम तापमान में कमी आ सकती है।

गुरुवार को हल्द्वानी में तेज बारिश

गुरुवार को करीब 5.55 मिनट में शुरू हुई बारिश ने लोगों को चकित किया। बारिश का इस तरह का विकराल रूप काफी वक्त बाद देखने को मिला। बारिश के चलते शहर की मुख्य सड़के तालाब में तब्दील हो गई।  शहर के नाले भी उफान पर बहने लगे। कई रास्तों में पेड़ टूटे और इसने बिजली की तारों को खासा प्रभावित किया। आलम ये रहा कि शहर के अधिकतर हिस्सों में रातभर लाइट नहीं रही।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स