देहरादून के पलटन बाजार में लॉकडाउन, सैनिटाइज का कार्य जारी

पलटन बाजार में मंगलवार को जूतों के शोरूम का एक स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला था। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोरूम और उसके आसपास की पांच दुकानों को सील कर दिया था।

देहरादून: कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद आज पलटन बाजार में घंटाघर से मस्जिद की ओर जाने वाले मार्ग में दोनों तरफ की दुकानों को सैनिटाइज किया जा रहा है। देहरादून के पलटन बाजार में आज पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा और स्थानीय लोग अपने-अपने घरों में ही रहेंगे। इसके लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने शुक्रवार के लिए बाजार में पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार 17 जुलाई को इस पूरे इलाके में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन अवधि में पुलिस सभी मार्गों पर बैरिकेड लगाकर और सुरक्षा उपाय करेगी। दोनों तरफ की दुकानों को सैनिटाइज किया जाएगा।

इस दौरान सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक आदि पूरी तरह बंद रहेंगे। परिवार के एक सदस्य को आवश्यकता का सामान खरीदने के लिए घर के के पास सरकारी मोबाइल दुकान तक जाने की अनुमति होगी। जिला पूर्ति अधिकारी को उक्त क्षेत्र में रोजर्मा के सामान की आवश्यकता जैसे राशन, सब्जी, फल इत्यादि की उपलब्धता और सहायक निदेशक डेयरी को दूध की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

पलटन बाजार में मंगलवार को जूतों के शोरूम का एक स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला था। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोरूम और उसके आसपास की पांच दुकानों को सील कर दिया था। वहीं, बाजार में कोरोना का मामला सामने आने से व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया है। परेशान व्यापारियों ने बुधवार को सीएमओ से पलटन बाजार में व्यापारियों और उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों की रैंडम सैंपलिंग की भी मांग की थी। व्यापारी संगठनों ने बाजार खोलने का समय कम करने की भी योजना बनाई थी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now