कोरोना काल में मदद के लिए आगे आई पहाड़ की 80 साल की आमा,दान की पूरी कमाई

कोरोना काल में मदद के लिए आगे आई पहाड़ की 80 साल की आमा,दान की पूरी कमाई

देहरादूनः कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है। इस भयंकर माहामारी के चलते कई लोगों को अपनी जिदंगी गवानी पड़ी है। पूरा भारत इस माहामारी से जंग लड़ रहा है। इस माहामारी को हराने के लिए लोग सामने आ रहे हैं। और खुले दिल से सरकार की मदद कर रही है। और जब बात हो कोरोन वायरस से लड़ने की तो ऐेसे में उत्तराखंड कैसे पीछे हट सकता है। इसी क्रम में उत्तराखंड की एक महिला भी कोरोना वायरस के काल में लोगों की मदद के लिए आगे आईं हैं। अगस्तमुनि के डोभा-डडोली गांव की रहेने वाली 80 वर्षीय दर्शनी देवी पीएम केयर फंड में पैसा जमा कराने के लिए अपने घर से 10 किमी पैदल चलकर बैंक पहुंची।

बता दें कि शुक्रवार को वृद्धा अपने घर से पैदल ही अगस्त्यमुनि पहुंची। यहां उन्होंने एसबीआई शाखा में पीएम केयर फंड के नाम दो लाख का ड्राफ्ट बनाया और नगर पंचायत के ईओ के माध्यम से धनराशि को दान किया। दर्शनी देवी का कहना है कि कई लोग राज्य और केंद्र सरकार को धनराशि दान कर रहे हैं। इससे व्यवस्थाएं और ठीक की जा सके। इसलिए, मैंने भी अपनी पेंशन से दो लाख रुपये पीएम केयर फंड में जमा करने का निर्णय लिया है।

दर्शनी देवी के पति कबूतर सिंह रौथाण वर्ष 1965 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हो गए थे। दर्शनी देवी की कोई संतान नहीं है। नगर पंचायत के ईओ हरेंद्र चौहान ने दर्शनी देवी को माला पहनाकर उनके इस जज्बे को सलाम किया। वहीं नपं अध्यक्ष अरुणा बेंजवाल, सभासद उमा भट्ट, दिनेश बेंजवाल, शाखा प्रबंधक सुनील कुमार, दीप गोस्वामी, रमेश बेंजवाल आदि ने उनकी प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now