देहरादून: NSUI ने नई शिक्षा नीति का विरोध करते हुए शिक्षा मंत्री निशंक का पुतला दहन किया

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा करवाने वह नई शिक्षा नीति के विरोध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का NSUI ने विरोध किया

कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) एन एस यू आई के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र की नई शिक्षा नीति का विरोध किया। एनएसयूआई के कार्यकर्ता, अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा करवाने के विरोध में भी देहरादून की सड़कों पर उतरे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे थे। पुतला दहन कार्यक्रम एस्टले हॉल के पास हुआ जहां कांग्रेस का दफ्तर भी है। इसके अलावा भी प्रदेश में अन्य जगहों पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए चमोली में भी गढ़वाल विश्वविद्यालय के परीक्षा कार्यक्रम के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज करवाया।

कार्यकर्ताओं और छात्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। जब पूरे देश में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं, ऐसे में परीक्षा करवाना संभव नहीं है। विश्वविद्यालय प्रशासन और शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों के जीवन को ताक पर रखकर यह कार्यक्रम प्यार किया है।

यह भी पढ़ें: पृथ्वी की सतह से टकराया उल्का पिंड, देखें गायिका ने कैद की हैरतअंगेज वीडियो

गौरतलब है कि गढ़वाल विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षा 1 सितंबर से शुरू करवाने जा रहा है। इसके अलावा अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र की नई शिक्षा नीति में खामियां हैं विरोध करने वालों में विकास नेगी अजय रावत प्रकाश नेगी आशीष सक्सेना आदि कार्यकर्ता थे।

पहले भी एनएसयूआई ने परीक्षा ना करवाने के लिए कई प्रदर्शन किए थे। इससे पहले 31 जुलाई को एनएसयूआई कार्यकर्ता देहरादून केंद्रीय मंत्री निशंक का घेराव करने जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और प्रदेश अध्यक्ष सहित करीब 100 लोगों पर मुकदमा किया गया। उनकी मांग थी कि अंतिम वर्ष के छात्रों को बिना परीक्षा करवाए प्रमोशन दिया जाए। पुलिस का कहना था कि कार्यकर्ता बिना अनुमति के प्रदर्शन कर रहे थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now