उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने कहा दीए जलाए, दीपावली मनाएं, भूमि पूजन खुशी का दिन

सीएम ने ट्विटर पर वीडियो डालकर जारी किया संदेश। कहा 5 अगस्त पूरे देश के लिए स्वर्णिम दिन।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया है कि वह 5 अगस्त का दिन हर्षोल्लास के साथ मनाये। 5 अगस्त, यानी आज के दिन अयोध्या में श्री राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने जनता को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि यह दिन समूचे देश के लिए एक स्वर्णिम दिन है। उन्होंने कहा हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि देश के प्रधानमंत्री, भव्य एवं दिव्य श्री राम मंदिर बनने की शुरुआत करने जा रहे हैं।

ट्विटर पर संदेश जारी करने के अलावा मुख्यमंत्री ने सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कई कई तरह के युद्ध लड़े गए एवं हजारों लोगों ने इसके लिए बलिदान दिया। अयोध्या मामला हमारे सम्मान और संस्कृति से जुड़ा हुआ है हमारा सौभाग्य ही है कि देश में ऐसी सरकार और सर्वोच्च न्यायालय है जिसने यह निर्णय दिया।

सनातन संस्कृति के प्रतीक हैं श्री राम

इसके अलावा सीएम रावत ने कहा कि पूरी दुनिया में शिवरानी हैं जिन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जाना जाता है। अयोध्या में मंदिर का निर्माण श्री राम के करोड़ों भक्तों की आस्था से जुड़ा हुआ है भगवान श्री राम और उनका या मंदिर सनातन संस्कृति मानवता प्रेम व सद्भाव के प्रतीक हैं। इसलिए प्रदेश की जनता से अपील है कि वह अपने घरों में दिए जलाएं एवं हर्षोल्लास के साथ इस अवसर को दीपावली की तरह मनाए। मुख्यमंत्री ने उम्मीद की है कि कि श्री राम मंदिर पूरी दुनिया में अपनी भव्यता के लिए जाना जाएगा एवं अयोध्या को विश्व के नक्शे पर एक बार फिर स्थापित करेगा उत्तराखंड सीएम ने हिंदू संस्कृति के लिए इस दिन को ऐतिहासिक बताया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चीन नेपाल सीमा पर भारत ने 10 गुना तक बढ़ाई फोर्स

आपको बता दें कि भूमि पूजन के अवसर पर पूरी अयोध्या नगरी रोशनी से जगमग आ रही है एवं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन में मुख्य अतिथि बनकर आ रहे हैं कोरोना महामारी के कारण मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा सिर्फ चार लोग और होंगे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now