Video:इंग्लैंड में उत्तराखण्ड के कमलेश नगरकोटी का कारनामा, एक मैच में लिए है 10 विकेट

2369

नई दिल्ली: अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए टीम इंडिया की जूनियर ब्रिगेड पसीना बहा रही है। टीम 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप को किसी भी हालात में भारत लाना चाहती है। आज हम बात करेंगे टीम इंडिया के सबसे होनहार गेदबाज कमलेश नगरकोटी की। उत्तराखण्ड के बागेश्वर के रहने वाले कमलेश टीम की गेंदबाजी में कमान संभालते है। अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित होने वाले कमलेश नगरकोटी के गांव भरसीला के रहने वाले है। आज हम आपको कमलेश के ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में काफी कम लोगों को पता है।

Image result for kamlesh nagar koti 10 wickets

कमलेश ने जुलाई में अंडर-19 टीम के इंग्लैंड दौरे पर शानदार गेदबाजी की। उन्होंने एक मैच में इंग्लैड के 10 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मनजोत कालरा (122) के दम पर 519 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड जवाब देने उतरा लेकिन कमलेश के दम पर भारत ने पूरी इंग्लिश टीम को 195 रन पर ही समेट दिया। कमलेश ने इस पारी में 16.2 ओवर करते हुए 2 मेडन ओवर के साथ कुल 49 रन देते हुए 5 विकेट झटके। उनका शानदार प्रदर्शन यहीं नहीं थमा। भारत ने दूसरी पारी में 173 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड के सामने 498 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। कमलेश का कहर दूसरी पारी में भी जारी रहा और उन्होंने 63 रन देकर 5 विकेट लिए। कमलेश के इस प्रदर्शन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

Image result for kamlesh nagar koti 10 wickets

कमलेश केवल 17 की उम्र में न सिर्फ अंडर-19 राजस्थान और भारत की टीम का हिस्सा हैं बल्कि भारतीय अंडर-23 टीम का भी हिस्सा हैं। कमलेश एक शानदार बल्लेबाज भी साबित होते आए हैं जिसका फायदा टीम को विश्वकप मिलेगा।  लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मैच में वो नाबाद 56 रनों की पारी भी खेल चुके हैं। वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट में वो इसी साल राजस्थान के लिए गुजरात के खिलाफ पहली हैट्रिक लेने में भी सफल रहे थे। क्रिकेट पंडितो के अनुसार जूनियर टीम का ये युवा गेंदबाज भारतीय क्रिकेट में काफी उंचाइयों तक जाता नजर आ रहा है।

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए