उत्तराखंड:शानदार मौका, कोविड जागरूकता पर वीडियो बनाकर आप जीत सकते हैं एक लाख रुपए

उत्तराखंड राज्य सरकार के सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा लघु फ़िल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता के तहत प्रतिभागियों को कोरोना जागरूकता को लेकर 30 सेकंड से 60 सेकंड की लघु फ़िल्म बनानी है। प्रतियोगिता के लिए क्षेत्र सीमा या कोई आयु सीमा नहीं है। कोई भी इसमें भाग ले सकता है। इस प्रतियोगिता में आकर्षक ईनाम भी हैं। प्रथम पुरस्कार 1 लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार 75 हज़ार रुपए और तृतीय पुरस्कार 50 हज़ार रुपए रखा गया है।

माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कलाकारों से आगे आने और जागरूकता के लिए शॉर्ट फ़िल्म बनाने का आह्वान किया है। राज्य सरकार कलाकारों के द्वारा बनाई लघु फ़िल्म को अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट करेगी। निर्णायक मंडल और जनता की प्रतिक्रिया नहीं आधार पर विजेताओं का निर्णय किया जाएगा।

हल्द्वानी शहर के युवाओं ने कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के एक लघु फ़िल्म का निर्माण किया है। लघु फ़िल्म का निर्माण शहर हल्द्वानी के युवा कलाकार मनीष पांडेय ” आशिक़ “, युवा फोटोग्राफर प्रशांत सिंह भोजक ने मिलकर किया है। मनीष पांडेय ” आशिक़ ” लघु फ़िल्म के लेखक, निर्देशक हैं और उन्होंने ही अभिनय की ज़िम्मेदारी भी संभाली है। प्रशांत सिंह भोजक लघु फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर और एडिटर हैं। शहर के ही युवा उज्जवल शर्मा ने साउंड रिकॉर्ड करने का काम किया है।

हमने कलाकारों से बात की तो उन्होंने बताया कि उत्तराखंड राज्य में कोरोना के मामले निरंतर रूप से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना महामारी से पहाड़ी इलाके भी काफी प्रभावित हुए हैं। चूंकि अभी कोरोना की वैक्सीन नहीं आई है इसलिए राज्य सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए रोज़ नए प्रबन्ध कर रही है। यह प्रबन्ध प्रशासनिक स्तर पर तो हो ही रहे हैं, साथ ही कलात्मक ढंग से भी राज्य सरकार कोरोना से निपटने का प्रयास कर रही है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now