VIDEO हरिद्वार: उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों की जाबाजी, डूबते हुए शिव भक्त को बचाया

हरिद्वार: सावन के पावन महीने में उत्तराखण्ड पुलिस देवभूमि आ रहे कावड़ियों की सुरक्षा पर तैनात है। उन्हे हर प्रकार सहयोग उत्तराखण्ड की पुलिस द्वारा किया जा रहा है,वहीं अपने वहां पधार रहे शिव भक्तों के साथ देवभूमि का अनूठा रिश्ता जन्म रहा है। शुक्रवार को एक शिव भक्त कांवड़ के लिए उत्तराखण्ड पुलिस के जवान शिव के रूप में सामने आए, जिन्होंने उसकी जिंदगी बचा ली। दरअसल  रवि कुमार पुत्र सोहन तिवारी निवासी दिल्ली हरिद्वार में कांवड़ मेले में पहुंचे है। कांगड़ा घाट पर वह स्नान कर रहे थे इसी दौरान वह तेज पानी के बहाव में डूबने लगे। देखते ही देखते मौके पर सनसनी फैल गई। इसी दौरान Uttarakhand Police के SDRF के जवानों ने गंगा जी में तत्काल नदी में कूद कर कांवड़िए को बचाकर सकुशल निकाला।

वहीं  बता दें कि हरिद्वार में हर साल भगवान शिव की आराधना और अटूट आस्था का एक ऐसा ही अदभुत दृश्य; श्रावण मास में देखने को मिलता है जब लाखों शिवभक्त उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों (खासकर पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली) से हरिद्वार पहुंचते हैं और पतित पावनी माँ गंगा का जल ले जाकर अपने स्थान को लौटते हैं। अपने साथ लाये गये पवित्र गंगाजल से वह विशेषकर शिवरात्री के दिन मन्दिरों में शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं।

वहीं गुरुवार मेहवड़ पुल के पास गंगनहर में डूब रहे राजस्थान के कांवड़ यात्रा को पुलिस और आपदा मित्र ने जान पर खेलकर बचाया। कांवड़िया सीढि़यों से फिसलकर गंगनहर में गिरा था। जिसके बाद अपनी जान जोखिम में डालते हुए पुलिस के जवानों ने डूबते शिवभक्त को कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल बचा लिया। रस्सी का सहारा लेते हुए पुलिस का जवान नहर में कूद गया औऱ दूसरे जवानों ने रस्सी को थामते हुए बाहर की ओर खींचा औऱ सकुशल बाहर निकाला।