मौसम विभाग नेे जारी किया अलर्ट, आज ऐसा रहेगा आपके शहर का हाल, जानिए

देहरादूनः राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून के आते ही राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में तबाही मच गई है। भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों में अलर्ट जारी किया है। वहीं अन्य जिलों में भी अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए शनिवार को देहरादून जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली ने इसके आदेश जारी किए हैं। उनका कहना है कि भारी बारिश की चेतावनी के चलते  शनिवार को पूरे जिले के स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं, सोमवार और मंगलवार को रायवाला, श्यामपुर, संपूर्ण ऋषिकेश नगर, ऋषिकेश ग्राम सभा और विस्थापित क्षेत्र के सरकारी व निजी सभी विद्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे।

बता दें कि राजधानी समेत राज्य के सात जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस पर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार दून के अलावा नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, हरिद्वार और पौड़ी में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि प्रदेश में दो अगस्त तक लगातार बारिश होने की संभावना है। 31 जुलाई से दो अगस्त के दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग राज्य सरकार और राज्यवासियों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है।

बता दें कि हल्द्वानी में आज सुबह से हो रही लगातार भारी बारिश के चलते सड़को में पानी भर गया है। पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शहर के कई घरों में बारिश का पानी घूसने से लोग काफी परेशानियों से गुजर रहें हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now