मौसम विभाग का ऑरेंंज अलर्ट, आज और कल ऐसा रहेगा आपके शहर का हाल

देहरादूनः राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून के आते ही राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में तबाही मच गई है। भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने राज्य के नौ जिलों में 14 और 15 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं अन्य जिलों में भी अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

14 और 15 जुलाई को भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर राज्य के सभी लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार देहरादून, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग की मानें तो रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, बागेश्वर जिलों में भी कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश हो सकती है।मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि राज्य में लगातार भारी बारिश का मौसम बना हुआ है।

बिक्रम सिंह का कहना है कि अगले दो दिन राज्य के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। इस पर विभाग न एक एडवाइजरी जारी कर दी है। वहीं भारी बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका भी बनी हुई है। हिमालयी क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने का सुझाव दिया गया है। साथ ही राज्य सरकार से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है।

बता दें कि हल्द्वानी में हो रही लगातार भारी बारिश के चलते सड़को में पानी भर गया है। पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शहर के कई घरों में बारिश का पानी घूसने से लोग काफी परेशानियों से गुजर रहें हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now