नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। मौजूदा वक्त में यह मानव जाति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। इस वायरस के वजह से दुनिया भर में करीब 16000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इससे लड़ने का प्रयास किया ही जा रहा है कि चीन से एक नए वायरस के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस वायरस का नाम है हंता वायरस । ग्लोबल टाइम्स के अनुसार हंता वायरस से पीड़ित व्यक्ति बस से शाडोंग प्रांत लौट रहा था। तभी कोरोना की जांच के दौरान इस वायरस का पता चला. इस बस में कुल 32 लोग थे। सभी यात्रियों की जांच की गई। जब से चीन ने यह जानकारी शेयर की है। तब से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है।

बता दें हंता वायरस चूहों के माध्यम से फैलता है। यह चूहों को घर के अंदर और बाहर करने से फैलता है वहीं जब हम किसी चूहे के मल, मूत्र को छूते हैं और उसे मुंह तक ले जाते हैं तब यह बीमारी फैलती है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह वायरस हवा में फैलता है अगर कोई व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संर्पक में आता है तो इस वायरस के फैलना का खतरा होता है।

हंता वायरस जानलेवा है। इससे संक्रमित लोगों में मरने वाले का आंकड़ा 38 प्रतिशत पाया गया है। गौरतलब हो कि कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया के लिए समस्या बना हुआ है।  अभी यह पूरी दुनिया 16 हजार 500 से अधिक लोगों की जान ले चुका है। और इसका आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now